मध्य प्रदेश

Damoh News : पूर्व सरपंच के निर्माणधीन मकान के सेप्टिक टैंक में मिला मगरमच्छ

हाइलाइट्स

  • ग्राम बिलतरा गांव का मामला
  • वन विभाग ने रेस्क्यू कर नदी में छोड़ा
  • तीन फीट का मगरमच्छ मिलने से हडकंप


दमोह रंजीत अहिरवार BDC NEWS
जिले के वन परिक्षेत्र तेंदूखेड़ा की केवलारी वीट अंतर्गत आने वाले ग्राम बिलतरा गांव में रविवार सुबह घर के पीछे सेप्टिक टैंक के गड्ढे में मगरमच्छ मिलने से हड़कंप मच गया। गांव के लोगों ने सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया, जिसके बाद उसे सुरक्षित नदी में छोड़ा गया।
मामला वीट केवलारी का है। यहां पर नदी से निकलकर एक मगरमच्छ ग्राम बिलतरा गांव में एक घर के पीछे सेप्टिक टैंक में बैठा था, जिसको ग्रामीणों ने देखा और उसकी सूचना तेंदूखेड़ा रेंजर श्रष्टि जैन को दी। तेंदूखेड़ा रेंजर ने रेस्क्यू प्रभारी डिप्टी रेंजर ब्रजेश कोल और वीटप्रभारी भगवान दास सेन को मौके पर भेजा। उन्होंने रेस्क्यू करके मगरमच्छ को निकाला।
तीन फिट लंबा निकला बच्चा
वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से मगरमच्छ को निकाला गया। वनकर्मियों ने बताया मगरमच्छ नहीं उसका बच्चा था, जो नदी से निकलकर टैंक में पहुंच गया था। लोगों ने उसको देखकर वन विभाग को सूचना दी थी। तेंदूखेड़ा रेंजर सृष्टि जैन ने बताया कि सुबह-सुबह सूचना मिली थी कि केवलारी बीट के अधीन राजस्व गांव जो नदी से लगा हुआ है। वहां पर निर्माणाधीन मकान के पीछे बने सेप्टिक टैंक के गड्डे में मगरमच्छ है।

भोपाल डॉट कॉम ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *