भोपालसंतनगर Update

Santnagar News : सीसीटीवी फुटैज से लगी पुलिस के हाथ कामयाबी

भोपाल. रितेश कुमार, BDC NEWS
सीसीटीवी फुटैज के जरिये बैरागढ़ पुलिस को महिला के हाथों से कंगन निकालने वाले आरोपी तक पहुंचने में कामयाबी मिली है। पुलिस ने वारदात के 24 घंटों के अंदर दो में से एक आरोपी का पकड़ लिया है। हालांकि दूसरे की तलाश जारी है।

वारदात की बात करें तो 30 सितंबर बैरागढ़ बी न्यू-9, क्वाटर नंबर 85 रहने वाली यशोदा मंगरानी पति नारीमल मंगरानी, उम्र 63 साल, सुबह 10.15 बजे बैंक ऑफ बड़ौदा के पास सब्जी की दुकान पर सब्जी खरीदकर अपने घर जा रही थी, तभी पीछे से एक व्यक्ति जिसने सिर पर टोपी व चेहरे पर मास्क लगाए था। उनसे कहा आपको कोई बुला रहा है वे वापस लौटी तो वह व्यक्ति उनके साथ आया, दूसरा व्यक्ति मोटर साइकल पर बैठा हुआ था, जिसने हेलमेट लगाया हुआ था। उसने कहा कि हम पुलिस वाले हैं। बैरागढ़ में लुटेरे घूम रहे हैं। तुम अपने कंगन उतार दो में कागज में बाँधकर दे दूँगा महिला ने अपने सोने के कंगन मोटर साइकल पर बैठे व्यक्ति को दे दिए, फिर उसने मेरे दोनों कंगन कागज में बाँधकर नकली कंगन कागज में लपेटकर दे दिए। दोनों फरार हो गए।
बैरागढ़ पुलिस ने महिला की शिकायत पर अपराध क्रमांक 425/2024 धारा 318(4) बीएनएस का कायम कर विवेचना में लिया गया। तत्काल पुलिस टीम गठित कर अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू की।


50 सीसीटीवी की ली मदद
पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे करीबन 50 सीसीटीव्ही कैमरों को खंगाला। एक टीम सिटी सर्विलान्स भेजी गई। फुटैज के आधार पर प्राप्त हुलिये के व्यक्ति इरानी होने की पहचान हुई, जिसके आधार पर थाना प्रभारी निरीक्षक कंवलजीत सिंह रन्धावा के नेतृत्व में थाना बैरागढ स्टाफ एवं थाना निशातपुरा के स्टाफ को साथ लेकर इरानी डेरा अमन कॉलोनी में पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *