Damoh News : तालाब में नहाने गई चार लड़कियों की मौत, तीन सगे बहनें

WhatsApp Channel Join Now
Google News Follow Us

दमोह रंजीत अहिरवार

damoh news दमोह जिले के नोहटा थाना क्षेत्र के डूमर गांव में रविवार की दोपहर तीन बच्चियों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। वहीं रात में चौथी बच्ची का शव भी तालाब में मिलने से सनसनी फैल गई। माना जा रहा है कि चौथी बच्ची तीनों का बचाने में बाद में पानी में जाने से डूब गई। दोपहर हुए हादसे में तीनों बच्चियां ताबाल में नहाने गई थीं और डूब गईं। स्थानीय लोगों की मदद से बच्चियों को पानी से निकालकर तत्काल ही जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद तीनों को मृत घोषित कर दिया। बच्चियां भंडारे से लौट रही थीं और इसी दौरान वह तालाब में नहाने पहुंच गईं। शवों को जिला अस्पताल के शव ग्रह में रखवाया गया है। वहीं रात में तालाब में मिल चौथी बच्ची का शव अभी गांव में ही है। स्वास्थ्य अमले को सूचना दी गई है। उसके शव को भी जिला अस्पताल लाया जाएगा। सोमवार सुबह पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे। चारों बच्चियां एक ही परिवार से हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार नोहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत डूमर गांव निवासी माया बाई पिता अर्जुन सिंह लोधी 9, राजेश्वरी पिता हनुमत सिंह लोधी 12 और पिंसो पिता यशवंत सिंह 12 तीनों रविवार की दोपहर गांव में ही एक मंदिर में आयोजित भंडारे में गई थीं। वहां से लौटते समय गांव के ही तालाब में नहाने पहुंच गईं। परिजनों ने बताया कि बच्चियां भंडारे से लौटकर तालाब में नहाने गई थीं वहां अन्य बच्चे भी थे। स्थानीय लोगों ने जब यह घटना देखी तो परिजनों को सूचित किया। तीनों बच्चियों को पानी से बाहर निकाल कर नोहटा स्वास्थय केंद्र लेकर गए। वहां रविवार होने के कारण उचित इलाज नहीं मिला तो जिला अस्पताल लाए, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद तीनों को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद जहां गांव में मातम पसरा हुआ है। वहीं परिवार के लोगों का भी रो-रो कर बुरा हाल है, क्योंकि एक ही परिवार की चार बच्चियों की एक साथ मौत हो गई। शव को जिला अस्पताल के शव ग्रह में रखवाया गया है।
नोहटा थाने में पदस्थ एएसआई अलजार सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि तीन बच्चियां तालाब में डूब गई हैं। परिजन इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे हैं। वह जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने तीनों बच्चियों को मृत बता दिया है। वहीं राम में चौथी बच्ची की मौत की खबर सामने आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। रात में मिला चौथा शव
राजेश्वरी की बड़ी बहन रागनी पिता हनुमत लोधी का शव भी रात में तलैया में मिला। परिवार के लोग सोच रहे थे कि दहशत में होने के कारण वो कहीं चली गई होगी, लेकिन रात में उसका शव भी तलैया में मिला है। परिवार के लोग उसे खोजते रहे किसी ने तलैया में शव उतारते हुए देखा। उसके बाद उसे निकाला तो पता चला कि चौथी बच्ची रागनी की भी डूबने से मौत हो गई है, जो उन तीन बच्चियों को बचाने वहां गई थी। बच्ची का शव फिलहाल गांव में है। स्वास्थ्य अमले को सूचना दी गई है। उसके शव को भी जिला अस्पताल लाया जाएगा।

भोपाल डॉट कॉम, ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *