मध्य प्रदेश

Damoh News : पटवारियों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, रखी मांगें


दमोह. BDC NEWS 22 May 2024 रंजीत अहिरवार
दमोह जिला पटवारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर बुधवार को कलेक्टर सुधीर कोचर को ज्ञापन सौंपा। संघ ने बताया कि जिले में पटवारियों की सभी तहसीलों में कई प्रकार की समस्याए हैं, जिनका निराकरण नहीं हो रहा है।
पटवारी संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि आपके निर्देश हैं कि कर्मचारी को प्रतिमाह समय पर वेतन भुगतान होना आवश्यक है, लेकिन पटवारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा। तेन्दूखेड़ा में सभी पटवारियों का माह अप्रैल 2024 का वेतन आज दिनांक तक अप्राप्त है। दमोह जिले के सभी पटवारियों को 4 प्रतिशत डीए की (38% से 42%) एरियर्स की बकाया राशि आज दिनांक तक अप्राप्त है। तहसीलों में एग्रीस्टेक भत्ता बजट के अभाव में पटवारियों को कभी कभार ही प्राप्त हुआ है।

जिले के सभी पटवारियों की सेवा पुस्तिकाएं पूर्ण रूप से नहीं लिखी गई हैं, जिन्हें पूर्ण कराया जाए। इसके अलावा गोपनीय चरित्रावली भी अधिकारी के द्वारा नहीं लिखी गई है उसे भी पूरा कराया जाए। समयमान वेतनमान के जिन मामलों का निराकरण नही हुआ, उन्हें शीघ्र पूरा कराया जाए। स्वामित्व योजना की राशि दी जाए। सीपीसीटी परीक्षा पास कर चुके पटवारियों की परिवीक्षा अवधि समाप्त की जाए। पटवारी संघ ने बताया कि कलेक्टर सुधीर कोचर ने उनकी मांगों को पूरी गंभीरता से सुना है और उन्हें आश्वासन दिया है कि नियम संगत तरीके से जितनी भी समस्याओं का समाधान संभव होगा उन्हें तत्काल कराया जाएगा।

भोपाल डॉट कॉम दमोह, ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *