संतनगर Update

स्वच्छता, पद यात्रा और स्वदेश का संदेश दिया बापू ने, शास्त्रीजी ने जय जवान, जय किसान का नारा


संत हिरदाराम नगर. BDC NEWS
santnagar news संस्कार विद्यालय में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती मनाई गई। अवकाश होने के चलते शाला परिवार के सदस्य एवं काउंसिल के सदस्यों ने बापू-शास्त्रीजी को याद किया। स्वच्छता की शपथ दोहराई गई।
संस्था के सचिव बसंत चेलानी ने कहा कि आज के दिन दो ‘फूल’ खिले थे, जिनसे हिन्दुस्तान महक उठा था एक थे महात्मा गाँधी और दूसरे लाल बहादुर शास्त्री। दोनों की अपनी एक अलग भूमिका रही। जहां बापू ने सत्य, अहिंसा का मार्ग पढ़ाया और इसी मार्ग पर चलते हुए देश को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त कराया। शास्त्रीजी ने प्रधानमंत्री रहते हुए जय जवान-जय किसान का नारा दिया। चेलानी कहा कि बापू के स्वच्छता के संदेश को जमीन पर उतारने का आव्हान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। उन्होंने आज का दिन स्वच्छता को समर्पित कर दिया है।
कार्यक्रम में कर्नल नारायण पारवानी ने महापुरूषद्वय के व्यक्तित्व को रखा। बापू ने स्वच्छता, पद यात्रा और स्वदेशी की रहा दिखाई। शास्त्रीजी ने एक मंत्री का आचरण कैसा होना चाहिए, यह रेल मंत्री रहते हुए रेल हादसा होने पर इस्तीफा देकर बताया।
कार्यक्रम के अंत में संस्था कोषाध्यक्ष चन्दर नागदेव ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को नमन करते हुए आभार व्यक्त किया।

संतनगर ब्यूरो, भोपाल डॉट कॉम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *