बड़ी ख़बरमध्य प्रदेश

MP LS Election : प्रदेश में चौथे चरण की वोटिंग की तैयारी पूरी, आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार

भोपाल : BDC NEWS 11 May 2024
MP LS Election : प्रदेश में चौथे चरण की वोटिंग की तैयारी पूरी, आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि मध्यप्रदेश के 29 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में चार चरणों में निर्वाचन प्रक्रिया पूरी कराई जा रही है‍। पहले, दूसरे और तीसरे चरण के सभी लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान हो चुका है। चौथे व प्रदेश में अंतिम चरण में 8 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में 13 मई को वोट डाले जाएंगे।


लोकसभा निर्वाचन-2024 के चौथे चरण में मध्यप्रदेश के जिन 8 लोकसभा संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में सोमवार 13 मई को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होना है, वहां पर 11 मई की शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार बंद हो जायेगा।

आज थम जाएगा प्रचार

राजन ने बताया है कि संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में मतदान समाप्ति के लिये निर्धारित समय के 48 घण्टे से पहले से चुनाव प्रचार बंद करने का प्रावधान है। प्रचार-प्रसार समाप्त होने की समय-सीमा के बाद बाहरी क्षेत्र के उन व्यक्तियों को, जो उस लोकसभा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता नहीं हैं, उन्हें वह निर्वाचन क्षेत्र छोड़ना होगा। इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सघन निगरानी की जाएगी।

विज्ञापन प्रकाशन शर्त

राजन ने बताया कि चौथे व प्रदेश में अंतिम चरण के मतदान के एक दिन पहले और मतदान के दिन प्रकाशित होने वाले राजनीतिक विज्ञापनों को एमसीएमसी कमेटी से पूर्व प्रमाणित कराना होगा। कमेटी से पूर्व प्रमाणित विज्ञापन ही प्रिंट मीडिया में प्रकाशित हो सकेंगे।

चौथे चरण में कहां-कहां वोटिंग

देवास (अजा), उज्जैन (अजा), मंदसौर, रतलाम (अजजा), धार (अजजा), इंदौर, खरगौन (अजजा) एवं खंडवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *