संतनगर Update

बैरागढ़ : रात में बिजली गुल, सैकड़ों लोग उतरे सड़कों पर, हाइ वे जाम, एमआईसी सदस्य का घर घेरा


संत हिरदाराम नगर@ BDC NEWS रवि कुमार
पहला मौका है, जब बिजली गुल होने से परेशान सैंकड़ों लोगों ने आधी रात थाने के पास बने बिजली दफ्तर के सामने गुस्सा उतारा। कुछ देर जाम लगाया, लेकिन लाइट आने के बाद ही घरों को लौटें। लोगों ने एमआईसी सदस्य राजेश हिंगोरानी के घर का भी घेराव किया। मामले में शुक्रवार का ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि मंडल ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को समस्या का हल न होने प्रदर्शन करने का अल्टीमेटम दिया है। लोकसभा प्रचार में उड़ीसा गए विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी बिजली कंपनी के अफसरों से बात की है। विधायक ने कहा, जो भी समस्या हो हल चाहिए ।

बैरागढ़ (संतनगर) में गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात आधे से ज्यादा इलाकों में बिजली गुल हो गई। बिजली जाने से गुस्सा लोग बैरागढ़ थाने के पास बिजली दफ्तर पर इकट्ठा हुए और बिजली अफसरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए चक्का जाम कर दिया। उपनगर में बीते चार दिनों से किसी भी समय बिजली के गुल होने की शिकायत बनी हुई है। बुधवार-गुरूवार रात भी रात ढाई बजे गई लाइट सुबह साढ़े छह बजे लाइट आई थी। गुस्साए लोगों का है हमारी रातों की नींद हराम हो गई है। घरों में बच्चे, बुजुर्ग जैसे-तैसे रातें काट रहे हैं और अफसर चैन की सांस सो रहे हैं। बिजली कंपनी का कोई भी अधिकारी फोन तक नहीं उठाता।


हाइवे पर किया चक्का जाम
बीती रात करीब 12:00 बजे बिजली जैसे ही गुल हुई पहले तो लोगों ने बिजली आने का कुछ देर तक इंतजार किया, लेकिन कुछ देर बाद थाने के सामने भीड़ जमा हो गई। लोगों ने भोपाल इंदौर हाई वे को कुछ देर के लिए जाम किया। जाम की सूचना मिलने ही थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाइश दी। जाम तो लोगों ने खत्म कर दिया, लेकिन लाइट बहाल होने के बाद भी ही वह घरों को लौटे। रात करीबन 4:00 बजे के आसपास बैरागढ़ की पूरी तरह से बिजली बहाल हुई।

एमआईसी सदस्य का घर घेरा
आंदोलन के दौरान कुछ लोग एमआईसी सदस्य राजेश हिंगोरानी के वन ट्री हिल्स स्थित निवास पर भी पहुंच गए थे। जमकर नारेबाजी करते हुए अपना गुस्सा उतारा। मौके ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अशोक मारन पहुंचे। उन्होंने मामले में बिजली कंपनी के अफसरों से मिलने की बात कही।


लोड करने से आ रही है दिक्कतें
बिजली का बार-बार गुल गुल होने का मुख्य कारण ट्रांसफॉमर्स पुराने होना ओर लोड का डिस्ट्रीब्यूशन ठीक से नहीं होना है। लोगों का कहना है नए सिरे लोड का वितरण किए जाने की जरूरत है और पुराने ट्रांसफार्मर बदलने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *